Oscar 2020 LIVE: पैरासाइट ने रचा इतिहास, 1917 और जोकर ने भी जीते अवॉर्ड्स

Oscar 2020 LIVE: पैरासाइट ने रचा इतिहास, 1917 और जोकर ने भी जीते अवॉर्ड्स

दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म अवॉर्ड्स यानि 92वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में फिल्म पैरासाइट ने शानदार प्रदर्शन किया है. अमेरिका के लॉस एंजेलेस शहर के डॉल्बी थियेटर में हुए इन अवॉर्ड्स 2020 में साउथ कोरिया की इस फिल्म ने कई महत्वपूर्ण ऑस्कर अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. इस फिल्म ने बेस्ट फिल्म और बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले समेत कई ऑस्कर अवॉर्ड्स जीते हैं.

पैरासाइट को मिला बेस्ट फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड

डायरेक्टर ‘बॉन्ग जून हो’ की फिल्म पैरासाइट को बेस्ट फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है.  ये फिल्म दो फैमिली की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में आर्थिक रुप से संपन्न एक परिवार और एक गरीब परिवार के बीच साउथ कोरिया का क्लास स्ट्रग्ल को दिखाया गया है. खास बात ये है कि बेस्ट फिल्म के साथ ही इस फिल्म को बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले और बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म का ऑस्कर भी मिला है.

बेस्ट एक्टर के प्रबल दावेदार वॉकीन फिनिक्स ने जीता ऑस्कर

एक्टर वॉकीन फिनिक्स ने बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड जीत लिया है. वॉकीन को इस अवॉर्ड का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था. उन्होंने अपनी ऑस्कर स्पीच में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की है.

Renée Zellweger ने जीता बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड

फिल्म जुडी गार्लेंड में अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस Renée Zellweger बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर जीतने में कामयाब रही हैं. उन्हें ये अवॉर्ड पिछले साल बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीतने वाले एक्टर रामी मलेक ने दिया. 

बेस्ट डायरेक्टर का ऑस्कर ‘बॉन्ग जून हो’ ने किया अपने नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *