हर्षवर्धन बोले- कोरोना वायरस के भारत में 25 मामले, आगरा के 6 मरीजों का अस्पताल में इलाज

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना वायरस के 28 मरीज थे, जिसमें तीन ठीक हो गए हैं. तीनों मरीज केरल के हैं. उनके ठीक होने के बाद अब देश में कोरोना वायरस के 25 मामले हैं. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि आगरा के 6 और दिल्ली के एक मरीज का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कोरोना वायरस के भारत में दस्तक देने के बाद सरकार अलर्ट मोड में है. स्वास्थय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि देश में कोरोना वायरस के 28 मरीज थे, जिसमें तीन ठीक हो गए हैं. तीनों मरीज केरल के हैं. उनके ठीक होने के बाद अब देश में कोरोना वायरस के 25 संदिग्ध मरीज हैं. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि आगरा के 6 और दिल्ली के एक मरीज का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इटली से आए कुल 17 लोगों पर कोरोना का असर है. इसमें 16 इटली के और एक भारतीय है. सरकार उन संक्रमित लोगों और उनका पता लगा रही है जो उनके संपर्क में आए थे. उन्होंने कहा कि इटली से एक समूह फरवरी में आया था. जयपुर में एक सदस्य को बुखार हुआ. उसका सैंपल पॉजिटिव पाया गया. उसे आईटीबीपी कैंप में रखा गया है. डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली में एक और आगरा में 6 मामले सामने आए हैं. तेलंगाना में भी एक केस आया है.

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि किसी भी देश से आने वाले लोगों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग होगी. उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली सरकार और अस्पताल प्रशासन से भी बात की. हमने किसी भी आवश्यकता को पूरा करने के लिए अलग वार्ड्स की उचित व्यवस्था करने को कहा है.

वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक

बुधवार सुबह केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर बैठक की और तैयारियों का जायजा लिया. केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को ऐलान किया कि अभी तक 15 लैब थीं जहां पर कोरोना वायरस की जांच की जा रही है, अब सरकार की ओर से 19 लैब और बनाई जाएंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *